योगीराज या जंगलराज-प्रीती चौबे

0
128
yogiraj-ya-jangalraj-priti-chaubey

योगीराज या जंगलराज

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जो मुद्दा सबसे ज्यादा छाया रहा वो था कानून व्यवस्था…तक़रीबन सभी दलो के नेताओ ने इसपर उत्तर प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया. खुद प्रधानमंत्री ने बार बार ख़राब कानून व्यवस्था का हवाले देकर वोट मांगे तक़रीबन हर रैली में अमित शाह,केशव मौर्य,योगी आदित्यनाथ,मनोज सिन्हा,दिनेश शर्मा,कलराज मिश्रा समेत बीजेपी के तमाम नेताओ ने समाजवादी पार्टी को इसी मुद्दे पर घेरा…इसमें दलाल टीवी चैनलो ने भी खूब सहयोग किया

बीजेपी को दिन रात इस तरह पेश किया जा रहा था जैसे समाजवादी पार्टी नही तालिबान की सरकार हो उत्तर प्रदेश में…….झूठे और अनर्गल आंकड़े बताये गए यहाँ इतने बलात्कार होते हैं, इतनी हत्या होती हैं, इतनी लूट होती हैं…जबकि सर्वविदित हैं और NCRB की रिपोर्ट भी बताती है की महिला अपराध में बीजेपी शाषित मध्य प्रदेश प्रथम और राजस्थान द्वितीय और महाराष्ट्र तृतीय स्थान पर हैं…लेकिन दलाल पत्रकारो के सहारे इन्होंने घोषित करा दिया की सबसे ज्यादा अपराध यहाँ पर हैं…

खैरचुनाव खत्म हुए बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो लोगो को उम्मीद थी की कानून व्यवस्था पहले से बेहतर होगी…क्योकि कथित तोर पर रामराज्य का वादा जो किया गया था….सरकार बने करीब 1 महीना होने वाला हैं…लेकिन अराजकता का जो नंगा नाच सड़को पर दिखाई दे रहा हैं इस तरह ना तो पहले कभी दिखाई दिया हैं और ना ही लोगो को इस तरह की उम्मीद थी…लोगो में दहशत का माहोल हैं लडकिया घर से बाहर नही जा पा रही हैं …मात्र इतने से दिनों में करीब 40 से ज्यादा हत्याये 7-8 बलात्कार और तमाम लूट की वारदात हो चुकी हैं. अपराधी बेलगाम हो गए हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओ के दफ्तर बन चुके हैं प्रदेश के थाणे.

इस तरह की दबंगई आपने पहले कभी नही सुनी होगी. सरकार बनते ही अगले दिन ही बीजेपी विधायक एक डीएसपी को गालिया देते हैं दूसरी जगह एक महिला विधायक इस तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग करती हैं की में बता नही सकती हूँ। आरएसएस के लोग खुलेआम असलहो का प्रदर्शन कर रहे हैं अभी पिछले दिनों कुछ हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता पुलिस की जीप को कब्ज़ा किये हुए दिखाई दिए…जगह जगह पुलिस वाले मारे जा रहे हैं..कल ही मेरठ के परतापुर थाने में बीजेपी के एक प्रदेश उपाध्यक्ष के भाई ने जो उपद्रव किया हैं इस तरह का नजारा आपको याद नही होगा पहले कब देखा हैं जलालाबाद में इनके विधायक प्रत्याशी कश्यप जी ने एक दरोगा से किस तरीके से बात की हैं वो आपने सुना ही होगा….जनता में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया हैं….पुलिस ही क्या करे इस प्रदेश में अब पुलिस भी सुरक्षित नही रह गयी हैं अब तक कुल 4-5 पुलिस कर्मियो की हत्या की जा चुकी हैं…जनता के रक्षक खुद अपनी हिफाजत नही कर पा रहे हैं.

कल ही प्रधानमंत्री जी के संसदीय इलाके में प्रदेश की सबसे बड़ी लूट को अंजाम दिया गया जब एक सराफा कारोबारी से दिनदहाड़े 10 करोड़ रूपये लूट लिए गए…आज मुख्यमंत्री योगी जे के गृह जनपद में एक व्यक्ति को दोपहर 12:30 बजे जिन्दा जला दिया गया इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं प्रदेश में कानून व्यवस्था का क्या हाल है। लोगो का भरोसा अब उठने लगा हैं इस सरकार से..अव्यवस्थाएं हावी हैं चारो तरफ..जनता खुद को सुरक्षित महसूस नही कर पा रही हैं…पुलिस के नाम पर अब तक इस सरकार ने सिर्फ इतना किया हैं की जो लोग इनकी विचारधारा के नही हैं उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा हैं….हाहाकार मचा हुआ हैं प्रदेश में लेकिन दलाली करने वाले पत्रकार चुप्पी साध कर बैठ गए हैं…..

जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही हैं रामराज का वादा करके जंगलराज सौंप दिया हैं. जनता को अब तो इस प्रदेश का भगवान् ही मालिक हैं क्योकि मुख्यमंत्री योगी जी का ध्यान कानून व्यवस्था से ज्यादा सूर्य नमस्कार पर टिका हुआ हैं.

प्रीति चौबे
राष्ट्रीय सचिव
समाजवादी युवजन सभा

प्रीति चौबे का फेसबुक लिंक

Comments

comments